भारतीय स्टेट बैंक हर महीने देगा 12,000 रुपए, 15 मई तक करें आवेदन

नई दिल्ली । अगर आपको रिसर्च और सोशल वर्क करन पसंद है तो भारत का सबसे बड़ा बैंक आपको हर महीने 12000 रुपए कमाने का मौका दे रहा है। लेकिन इसके लिए आपको अपना आवेदन इसी महीने की 15 तारीख तक करना होगा। अगर आप जानना चाहते हैं कि इसके बदले में क्या काम करना होगा। तो हम आपको बताते हैं  इस योजना के बारे में...

भारतीय स्टेट बैंक की सोशल वर्क करने वाली SBI फाउंडेशन आपके लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम लेकर आई है। इस प्रोग्राम का नाम " रिसर्च इंटर्न " है
इसमें आप 12,000 रुपए एक महीने में कमा सकते हैं।

इसमें अप्‍लाई करने वालों को एक प्रोजेक्ट पर काम करना होगा जिसमें रोजगार, डिसएबिलिटी और सोशल रिसर्च के क्षेत्र में काम करने का मौका मिलेगा ।
आप इस इंटर्नशिप के लिए 15 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। आप बैंक के साथ ये काम मुंबई में कर सकते हैं , इसमें आपको मुम्बई के नरीमन पॉइंट शाखा के प्रोजेक्ट पर काम करना होगा ।

हर महीने मिलेंगे 12000
  बैंक ने इंटर्नशिप की समयावधि दो महीने की रखी है। इसके लिए आपको हर महीने 12000/- रुपये दिए जाएंगे , यानी 2 महीनों में आप 24000/- कम सकते हैं ।

आवेदन करने के लिए योग्यता
इस इंटर्नशिप को करने के लिए आपके पास मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही  ह्यूमैनिटी डिग्री होल्‍डर या इसके छात्र भी आवेदन के पात्र होंगे ।

बस आपको समाजिक काम और टेक्नोलॉजी की समझ होनी चाहिए।  साथ ही अप्लाई करने वाला ऐसा होना चाहिए जो एक्‍सेल और ग्राफिकल प्रेजेंटेशन के जरिए डाटा एनालिसिस कर सके ।

No comments:

Post a Comment

मोबाइल खरीदने वालों के लिए आ गई है Mi Diwali Sale

Mi Diwali Sale का ऐलान करने के बाद शाओमी इस Mi Diwali Sale सेल में सभी स्मार्टफोन पर मिलने वाली छूट और ऑफर्स का खुलासा कर दिया है। इस सेल ...