थाने से थोड़ी ही दूरी पर फर्जी आरटीओ कर रहा था वसूली

ग्वालियर । शहर के हजीरा पुलिस थाना से महज पौन किमी की दूरी पर फर्जी आरटीओ बनकर वाहन चालकों से वसूली कर रहे शिवराजसिंह सिकरवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी एक वाहन चालक व फर्जी आरटीओ के बीच हुई मारपीट के बाद हो सकी। 

लालू पुत्र पुरूषोत्तम बघेल निवासी नायकपुरा, मुरैना बीती रात डंपर में सिंध नदी से रेत लेकर पुरानी छावनी जा रहा था। रात को लगभग 1 बजे जब वह यादव धर्मकांटे के पास पहुंचा तो एक युवक ने हाथ देकर उसे रोका। युवक ने लालू से कहा कि साइड में खड़ी सफेद स्विफ्ट डिजायर कार में आरटीओ बैठे हैं, उनको कागजात चेक कराओ। चालक ने डंपर सड़क किनारे लगाया और कागज दिखाने पहुंचा। कार में बैठे युवक ने कागज देखकर कहा कि कागज अधूरे हैं गाड़ी आगे ले जाने के लिए 2 हजार रुपए देना पड़ेंगे। चालक ने डंपर मालिक राहुल बघेल को फोन कर बुला लिया। वाहन मालिक ने मौके पर पहुंचकर खुद को आरटीओ बताने वाले युवक से पहचान पत्र मांगा। जिस पर युवक ने डंपर मालिक से मारपीट शुरू कर दी। तभी डंपर चालक ने डायल 100 पर कॉल कर सूचना दी। जिसके बाद पुलिस पहुंची। पुलिसकर्मियों ने भी फर्जी आरटीओ से पहचान पत्र मांग लिया। इसके बाद फर्जी आरटीओ बने शिवराज सिंह व उसके साथी पप्पू बैस ने दौड़ लगा दी। पुलिसकर्मियों ने पीछा कर शिवराज सिंह निवासी न्यू संजय नगर को पकड़ लिया। मगर उसका साथी पप्पू बैस भाग गया।

थाना पेट्रोलिंग होने के बाद भी नहीं पड़ी पुलिस की नजर

यादव धर्मकांटे के पास जहां फर्जी आरटीओ के रूप में शिवराज सिंह को पकड़ा गया है उसकी दूरी हजीरा थाने से करीब पौन किमी दूर है। साथ ही इस रास्ते पर रात को पुलिस पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था है। मगर इसके बाद भी फर्जी आरटीओ सीधे पुलिस की नजर में नहीं आया। जिसका फायदा उठाकर शिवराज सिंह व उसके साथी ने न जाने कितने ही वाहन चालकों से वसूली की होगी।

No comments:

Post a Comment

मोबाइल खरीदने वालों के लिए आ गई है Mi Diwali Sale

Mi Diwali Sale का ऐलान करने के बाद शाओमी इस Mi Diwali Sale सेल में सभी स्मार्टफोन पर मिलने वाली छूट और ऑफर्स का खुलासा कर दिया है। इस सेल ...